अपराध

सूरपार के सनसनीखेज लाले हत्याकांड का खुलासा, पोते ने अपने साढ़ू (शूटर) के साथ की थी मर्डर की प्लानिंग, दो गिरफ्तार


महराजगंज टाइम्स ब्यूरो:- 
पुरन्दरपुर थानाक्षेत्र के सूरपार टोला गोबरहिया में हुये सनसनीखेज लाले हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने अभियुक्त पोता व एक शूटर को गिरफ्तार कर गुरूवार को जेल भेज दी। चौबीस घंटे के अंदर खुलासा करने पर एसपी डॉ. कौस्तुभ ने पुलिस टीम को पन्द्रह हजार रुपया ईनाम देने की घोषणा भी की है। 
पुलिस कार्यालय के सभागार में गुरूवार को एसपी डॉ. कौस्तुभ ने लाले हत्याकांड का खुलासा किया। बताया कि पुरन्दरपुर थानाक्षेत्र के सूरपार टोला गोबरहिया में पन्द्रह फरवरी की रात लाले साहनी पुत्र काशी को सम्पत्ति के विवाद में गोली मार दी गई थी। अस्पताल में इलाज के दौरान लाले की मौत हो गई। लाले सिद्धार्थनगर जनपद के ग्रामसभा महदेइया टोला बगहीडिहा के मूल निवासी थे लेकिन वह फरेंदा थानाक्षेत्र के बाजारडीह में रहते थे। वारदात के समय वह अपनी बेटी मीरा देवी के घर सूरपार टोला गोबरहिया गए थे। आरोपितों ने वहीं उन्हें गोली मार दी। इस मामले में लाले की बेटी मीरा देवी पत्नी छट्टू की तहरीर पर दीपक पुत्र दयाशंकर, प्रदीप पुत्र शिवशंकर के खिलाफ धारा 302 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया गया। गुरूवार को पुलिस टीम ने नामजद आरोपित दीपक के अलावा भवन कुमार पुत्र रामकेदार निवासी बारीकला थाना कन्हई हनुमानगंज जनपद प्रतापगढ़ को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है। आरोपितों के पास से 9 एमएम पिस्टल बिना मैगजीन, चालीस हजार रुपया, दो मोबाइल व एक पल्सर बाइक बरामद की गई है। 

दादा की हत्या के लिए पोते ने शूटर को दी थी दो लाख की सुपारी 

लाले हत्याकांड के पीछे पैतृक जमीन का विवाद बताया जा रहा है। गोरखपुर-सोनौली राजमार्ग के चौड़ीकरण में लाले की बाजारडीह में जमीन निकली थी। जिसके बदले उसे मुआवजा मिला था। कुछ जमीन बची भी है। बताया जा रहा है कि उसमें से पचास लाख की जमीन लाले बेचने की तैयारी कर रहा था। यहीं से विवाद की शुरूआत हुई। एसपी के मुताबिक लाले के दो पुत्र दयाशंकर व शिवशंकर है। इसमें से एक पुत्र ने तीन शादी किया है। उसकी पहली पत्नी के पुत्र यानी अपने एक नाती से लाले का संबंध बेहतर था। बताया यह भी जा रहा है कि हाइवे के चौड़ीकरण में मुआवजा में मिली धनराशि से लाले ने अपने एक पोता को कुछ रुपया दिया था। अन्य पोते भी धन की मांग कर रहे थे। उनको इस बात का डर सता रहा था कि कहीं दादा जमीन बेच कर अपने एक चहेते पोते को ना दे दें। इसी डर की वजह से दो पोतों ने अपने दादा लाले साहनी की हत्या की योजना बनाई। इसमें से एक पोता की जहां शादी हुई है, वहीं हत्याकांड में गिरफ्त में आए शूटर भवन कुमार की भी ससुराल है। इससे दोनों गांव के साढ़ू का रिश्ता जोड़ करीब आए। भवन ने हत्या के लिए दो लाख की सोपारी मांगी। पोता ने एक लाख रुपया एडवांस में दे दिया। एक लाख रुपया हत्या के बाद देने की बात हुई। आरोप है कि भवन अपने दो अन्य शूटरों के साथ आया। आरोपित दोनों पोतों संग लाले की रेकी करने लगा। बुधवार को सूरपार टोला गोबरहिया में मौका देखते ही पोतों ने शूटरों के माध्यम से अपने दादा लाले को गोली मरवा दिया। इलाज के दौरान लाले की अस्पताल में मौत हो गई। 

पुलिस की इस टीम ने किया खुलासा, मिलेगा पन्द्रह हजार रुपया का ईनाम

सूरपार टोला गोबरहिया में बृद्ध की गोली मार हत्या की सूचना पर एसपी डॉ. कौस्तुभ रात में ही घटना स्थल पर पहुंचे थे। एएसपी आतिश कुमार सिंह व सीओ फरेंदा के मार्गदर्शन में थाना पुरन्दरपुर पुलिस टीम व एसओजी एवं स्वाट टीम को खुलासा में लगाया। पुलिस टीम ने चौबीस घंटे के अंदर दो आरोपितों को सिसहनिया मोड ग्राम सभा मनिकौरा से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस टीम में  थानाध्यक्ष पुरन्दरपुर उमेश कुमार, एसआई राजेश कुमार सिंह, जितेन्द्र यादव, हेड कांस्टेबल प्रदीप यादव, कांस्टेबल हरि प्रताप यादव, रोशन गुप्ता, रवि खरवार, श्रवण कुमार के अलावा एसओजी के निरीक्षक आरके सिंह , एसआई विपेन्द्र मल, हेड कांस्टेबल कुतुबुद्दीन, कामेश्वर दुबे, कांस्टेबल  रामअशीष, स्वाट टीम के कांस्टेबल विद्यासागर, हेड कांस्टेबल शैलेन्द्र त्रिपाठी, आशुतोष सिंह व सर्विलांस सेल के हेड कांस्टेबल चन्द्रशेखर यादव, कांस्टेबल राजवीर पाठक,सुधीर यादव शामिल रहे।

यह भी पढ़ें : इंडो नेपाल बॉर्डर 15 लाख नेपाली रुपए के साथ एक युवक गिरफ्तार,एसएसबी व पुलिस की संयुक्त टीम को मिली बड़ी सफलता